आंखो की समस्याएं अपनाएं टिप्स Things To Know Before You Buy

Wiki Article



Full your user profile today and unlock a range of Rewards which include personalized articles, Local community recognition, and exceptional access to our latest functions.

​अपने अंदर के अच्छे गुणों को ना भूलें। इच्छाओं के पीछे तुरंत भागना शुरू ना करें।​

पानी पीने का बनाएं रूटीन गर्मी के मौसम में स्किन का खयाल रखने के लिए पानी पीना जरूरी है। घूमते समय अपने साथ एक पानी की बोतल जरूर रखें और फिर हर घंटे में पानी पीएं। पानी की कमी से एनर्जी तो कम होती ही है, साथ ही जल्दी थकान भी होने लगती है। इन सभी परेशानियों से बचने के लिए पानी मददगार है।  स्क्रबिंग से मिलेगा फायदा घूमने के लिए जा रहे हैं को अपने साथ स्क्रबिंग फेस वॉश या क्रीम रखें। गर्मी में स्किन को एक्सट्रा केयर की जरूरत होती है। ऐसे में स्क्रबिंग करें, इसे एक दिन के गैप में कर सकते हैं। ये स्किन से डेड check here स्किन हटाने में मदद करेगा, साथ ही टैनिंग को भी हटाएगा। 

महाराणा प्रताप की वीरता और शौर्य का समग्र इतिहास

आंख कमजोर होने पर घर में आंखों की देखभाल कैसे कर सकते हैं?

हल्द्वानी: नंदी हत्याकांड - जुए की फड़ पर सुबूत गिरवी रख आया हत्यारा...मजदूर निकला शातिर अपराधी

गर्मियों में सनस्क्रीन को बिल्कुल भी अवॉइड न करें।

लॉकडाउन के दौरान बच्चों में बढ़ी आंखों की समस्याएं

गुलाब जल बहुत ही राहत देने वाला विकल्प है. गुलाब जल के इस्तेमाल से दर्द से तुरंत राहत मिल सकती है.

गुरुग्राम स्थित पारस हॉस्पिटल के नेत्र विभाग के प्रमुख संजय वर्मा और बेंगलुरू के नारायण नेत्रालय के अध्यक्ष व प्रबंध निदेशक के.

डॉ. संदीप बब्बर के मुताबिक, बॉडी हाइजीन मेंटेन रखने और इंफेक्शन का खतरा कम करने के लिए दिन में दो बार नहाना फायदेमंद हो सकता है.

asha on हाथों को सुन्दर बनाने के लिए कुछ घरेलू नुस्खे

आंखों को बेवजह बार-बार रब न करें, क्योंकि ऐसा करने से आंखों के आसपास की स्किन पर एजिंग साइन्स, जैसे फाइन लाइन्स और रिंकल्स आ सकते हैं.

नियमित व्यायाम न सिर्फ आपके शरीर को चुस्त-दुरुस्त रखते हैं, बल्कि आंखों को भी अधिक खून और ऑक्सीजन पंप करते हैं, जिससे आंखें स्वस्थ रहती हैं।

Report this wiki page